जबलपुर में भूकंप के हल्के झटके

Last Updated 22 Oct 2014 04:12:57 PM IST

दीपावली से ठीक एक दिन पहले बुधवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने से लोगों में कुछ देर के लिए दहशत का माहौल बन गया.


(फाइल फोटो)

स्थानीय लोगों के अनुसार लगभग 10.45 बजे शहर में अनेक स्थानों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. कुछ स्थानों पर घरों की दीवारों और बर्तनों में कंपनी भी महसूस किया गया.

जिला कलेक्टर शिवनारायण रुपला ने बताया कि बुधवार को 10.45 बजे जबलपुर और आसपास के क्षेत्रों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 2.8 मापी गई.

उन्होंने बताया कि जबलपुर के साथ ही पनागर, कटंगी, सीहोरा और मझोली में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये. भूकंप के झटके महसूस होते ही नगर के लोगों में दहशत फैल गई और लोग घरों से बाहर निकल आए. उन्होंने बताया कि भूकंप के कारण किसी प्रकार की संपत्ति अथवा जनहानि की खबर नहीं हैं.

नर्मदा नदी के तट पर बसा यह शहर भूकंप की दृष्टि से काफी संवेदनशील माना जाता है. एक दशक से अधिक समय पहले भूकंप ने यहां काफी तबाही मचायी थी.

उस वक्त भूकंप की त्रासदी झेल चुके लोग बुधवार को फिर भूकंप महसूस किए जाने के बाद अपने घरों से बाहर भी निकल आए. हालांकि भूकंप दो-तीन सेकंड ही महसूस किए जाने की सूचनाएं मिल रही हैं.

मई 1997 में जबलपुर और आसपास के इलाकों में भूकंप के कारण यहां तीस से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी और सैकड़ों मकान भी धराशायी हो गए थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment