नक्सलियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ती है बीजेपी: दिग्विजय सिंह

Last Updated 20 Oct 2014 03:23:20 PM IST

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा नक्सलियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ती रही है.


कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

सिंह ने जगदलपुर में विमानतल पर पत्रकारों के सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की. बस्तर अंचल में लगातार आत्मसमर्पण कर रहे नक्सलियों को भाजपा में शामिल किए जाने की वकालत करने वाले बस्तर सांसद दिनेश कश्यप के बयान पर सिंह प्रतिक्रिया दे रहे थे.            

धान खरीदी को लेकर राज्य सरकार के लिए गए फैसले का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्यों से बोनस का अधिकार छीन लिया है और छत्तीसगढ़ सरकार ने जो फैसला लिया है. उसे किसान विरोधी माना जाएगा. सिंह ने कहा कि वह स्वयं व्यक्तिगत तौर पर इस फैसल का घोर विरोध करते हैं.

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के नतीजे पर सिंह ने कहा कि 2004 और 2009 में कुछ इसी तरह का जनादेश कांग्रेस के लिए आया था. राजनीति में यह सब चलता रहा है.

महाराष्ट्र के संदर्भ में सिंह ने कहा कि भाजपा को कम फायदा हुआ है. बल्कि शिवसेना को नुकसान अधिक हुआ है.

प्रदेश कांग्रेस में व्याप्त गुटबाजी पर सिंह ने कहा कि वे सभी कांग्रेसियों से अपील करते हैं कि अब एकजुट होकर पूरी ताकत जनता की लड़ाई लड़ने में लगाएं.

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के किसान आंदोलन को लेकर पूछे गए सवाल पर सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि जब प्रदेश कांग्रेस कमेटी धान खरीदी को लेकर आंदोलन कर रही है तो समानांतर आंदोलन की कोई आवश्यकता नहीं है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment