मिट्टी धसकने से चार लोगों की मौत, सात घायल

Last Updated 19 Oct 2014 04:08:30 PM IST

मुरैना में मिट्टी धसकने से तीन लड़कियां सहित चार महिलाओं की मौत हो गई और सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.


मौत (फाइल)

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की सबलगढ़ तहसील के अटारबाबडी गांव में रविवार की सुबह मिट्टी धसकने से तीन बालिकाओं सहित चार महिलाओं की मौत हो गई, जबकि सात अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुये हैं.
    
पुलिस अधीक्षक मुरैना नवनीत भसीन ने रविवार को मुरैना में बताया कि मृतकों की पहचान विन्तोश रावत (32), रामकली रावत (12), विन्दु रावत (14) और सुनमा रावत (16) के रूप में की गई है.
    
उन्होंने कहा सुनमा ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया, जबकि बाकी तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. विन्दु और सुनमा दोनों बहनें थीं.
    
भसीन ने बताया कि इस घटना में सात अन्य लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें माया सिंह (28), विन्दीया (40), रूबी गौड (12), पूजा (12), सरस्वती सिंह (25), रचना सिंह (14) और गौरव (10) शामिल हैं, जिन्हें उपचार के लिए गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय मुरैना भेजा गया है.
    
उन्होंने कहा कि घटना उस वक्त हुई, जब सबलगढ़ तहसील के अटारबाबडी गांव की महिलाएं रविवार सुबह गांव के बाहर स्थित मिट्टी खोदने गई थी और मिट्टी खोदते समय अचानक धसक गई, जिससे चार महिलाओं की मौत हो गई और सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गई.
    
उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रशासन की ओर से पांच-पांच हजार रुपये की तत्कालिक सहायता उपलब्ध कराई गई है.
    
सबलगढ़ तहसीदार संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि चूंकि मामला प्राकृतिक आपदा के दायरे से बाहर है, इसलिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से मदद उपलब्ध कराने का प्रस्ताव प्रशासन द्वारा भेजा जा रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment