डिजिटल इंडिया के लिये डिजिटल मध्य प्रदेश बनायें: चौहान

Last Updated 17 Oct 2014 04:23:36 PM IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के युवा बड़े सपने देखें और 'डिजिटल इंडिया' के लिये 'डिजिटल मध्य प्रदेश' बनाएं.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

चौहान ने शुक्रवार को भोपाल में मौलाना आजाद राष्ट्रीय टेक्निकल इंस्टीट्यूट में टेक्नो सर्च 2014 के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए युवाओं से आह्वान किया कि वे बड़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें.

उन्होंने कहा कि प्रदेश को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाया जायेगा. मध्य प्रदेश देश की अर्थव्यवस्था का ड्रायविंग फोर्स बनेगा. युवा आगे आएं और एक नए मध्य प्रदेश के निर्माण में सहयोग करें. युवा उद्यमी बनें. रोजगार खोजने वाले नहीं बल्कि रोजगार देने वाले बनें.

उन्होंने कहा कि जिद, जज्बा और जुनून से हर सपने को पूरा किया जा सकता है. प्रदेश में नवाचारी उद्यमी विचारों को प्रोत्साहित करने के लिये वेन्चर केपिटल फंड स्थापित किया गया है. मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना और मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना बनायी गयी है. मध्य प्रदेश की प्रगति के लिये विचार या सुझाव www.ideasforcm.net वेबसाइट पर दिये जा सकते हैं.

चौहान ने कहा कि आज मध्य प्रदेश की विकास दर और कृषि विकास दर देश में सर्वाधिक है. प्रधानमंत्री मोदी के \'मेक इन इंडिया\' को बनाने के लिये अब \'मेक इन मध्य प्रदेश\' पर ध्यान दिया जा रहा है.

प्रदेश में निवेश बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. गांवों में लघु और कुटीर उद्योगों का जाल बिछाने के लिए उन्होंने युवाओं का सहयोग भी मांगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment