मध्य प्रदेश में रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया वन विभाग का डिप्टी रेंजर

Last Updated 02 Oct 2014 12:01:04 PM IST

मध्य प्रदेश के इन्दौर में लोकायुक्त पुलिस ने वन विभाग के डिप्टी रेंजर को 4,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया.


(फाइल फोटो)

पुलिस अधीक्षक (लोकायुक्त) अरण मिश्रा ने बताया कि वन विभाग के डिप्टी रेंजर सतवीर सिंह सोलंकी को ठेकेदार राजीव शिंदे की शिकायत पर बुधवार शाम वन विभाग के नौलखा स्थित कार्यालय से गिरफ्तार किया गया.

मिश्रा ने बताया कि ठेकेदार शिंदे ने रालामंडल क्षेत्र में बन रहे वन विभाग के जैव विविधता पार्क में निर्माण कार्य किया था. इस काम का एक लाख 30 हजार रुपये का बकाया भुगतान कराने के एवज में डिप्टी रेंजर ने ठेकेदार से पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. बाद में रिश्वत की रकम चार हजार रुपये तय हुई.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस बारे में शिकायत मिलने पर लोकायुक्त पुलिस ने जाल बिछाया और ठेकेदार को रिश्वत की रकम के साथ वन विभाग के कार्यालय में डिप्टी रेंजर के पास भेजा गया.

उन्होंने बताया कि सोलंकी ने ठेकेदार से जैसे ही 4,000 रुपये की रिश्वत ली, लोकायुक्त पुलिस के दल ने उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

लोकायुक्त पुलिस ने डिप्टी रेंजर के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और मामले में विस्तृत जांच जारी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment