महिला पार्षद को गोली मारी, रतलाम में लगा कर्फ्यू

Last Updated 27 Sep 2014 07:06:28 PM IST

मध्यप्रदेश के रतलाम में कांग्रेस की एक महिला पार्षद को अज्ञात हमलावारों ने नगर निगम कार्यालय के पास शनिवार को गोली मार दी.


हिंसा के बाद रतलाम में कर्फ्यू (फाइल फोटो)

गोली लगने से पार्षद घायल हो गई उसके बाद हुई हिंसा के कारण शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. रतलाम के पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए ऐहतियाती तौर पर पूरे रतलाम शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है.’’

उन्होंने बताया कि रतलाम नगर निगम की पार्षद यास्मीन शेरानी (50) को शनिवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे दो अज्ञात व्यक्तियों ने उस समय गोली मार दी थी, जब वह रतलाम नगर निगम से बाहर निकलकर अपनी गाड़ी की तरफ जा रही थी. गोली मारने के बाद हमलावर मौके से भाग गए.

आशीष ने बताया कि यास्मीन को हमलावरों ने पीछे से गोली मारी. गोली उसकी गर्दन पर लगी और जबड़े को चीरती हुई निकल गई.

उन्होंने कहा कि घटना के तुरंत बाद यास्मीन को एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार करने के बा चिकित्सकों ने उसे इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

आशीष ने बताया कि बाद में घायल पार्षद के लगभग 300 समर्थक सड़कों पर उतर आए और दुकानों एवं वाहनों में तोड़फोड़ की. इससे पूरे शहर में तनाव और भय का माहौल बन गया.

उन्होंने कहा कि इसी बीच, शहर में दो और व्यक्तियों कपिल राठौड़ (22) और विक्रम (23) को गोली मारकर घायल कर दिया गया और उनके एक सहायक गोवर्धन को छुरा घोंप दिया गया.

आशीष ने बताया कि इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष और प्रभारी कलेक्टर अर्जुन सिंह डाबर ने पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया है. उन्होंने कहा कि यास्मीन मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष भी हैं.

इसी बीच, स्थिति की निगरानी के लिए उज्जैन रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मधु कुमार भी रतलाम में पहुंच गए हैं.

आशीष ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस बल को शहर में तैनात कर दिया गया है और स्थिति अभी तनावपूर्ण है, लेकिन नियंत्रण में है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment