भोज महाविद्यालय हॉस्टल में सीनियरों ने जूनियरों की पिटाई की

Last Updated 23 Sep 2014 03:15:31 PM IST

मध्य प्रदेश के धार में शासकीय महाराजा भोज स्नातकोत्तर महाविद्यालय के हॉस्टल में कथित रैगिंग का मामला सामने आया है.


(फाइल फोटो)

पुलिस ने पीड़ित छात्र की रिपोर्ट पर पांच आरोपियों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कर तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. हालांकि पुलिस इसे रैगिंग का मामला मानने से बच रही है.

बी.एससी. फर्स्ट सेमेस्टर में अध्ययनरत 18 वर्षीय दिनेश बघेल ने सोमवार को थाने पहुंचकर हॉस्टल के छह सीनियर छात्रों पर उसे पीटने का आरोप लगाया. उसने पुलिस को बताया कि कॉलेज में फाइनल इयर के छात्र अनिल कछावा, भेरूसिंह टैगोर, लालसिंह मंडलोई, लक्ष्मणसिंह कन्नोज और लक्ष्मण सिंह सोलंकी ने उसके साथ रैगिंग के नाम पर हाथापाई और मारपीट की.

दिनेश बघेल ने मीडिया के समक्ष आरोप लगाया कि आरोपी सीनियर छात्रों ने उसके साथ ही हॉस्टल के 26 छात्रों के साथ रविवार रात 12 से 2 बजे के बीच यह कहते हुए मारपीट की कि वे हॉस्टल के नियमों का पालन नहीं करते. आरोपियों ने कथित रूप से उन्हें थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पर जान से मारने की धमकी भी दी इसलिए बाकी छात्र नहीं आए हैं.

पुलिस ने दिनेश की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराओं 274, 323, 508 और 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

कोतवाली थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक रघुवंशी ने बताया कि फरियादी छात्र ने मारपीट की शिकायत की है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है. इस मामले के रैगिंग से जुड़ा होने संबंधी सवाल पर पुलिस मौन है.

पुलिस अधीक्षक बी.एस. चौहान ने बताया कि पीजी कॉलेज हॉस्टल में मारपीट का प्रकरण दर्ज किया गया है. पांच आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर दो की तलाश जारी है. उन्होंने कहा कि रैगिंग की बात मेरे सामने नहीं आई है. अगर मीडिया को पीड़ित छात्र ने इस बारे में बताया है तो वह जांच करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment