विक्रम यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़, कुलपति अस्पताल में भर्ती

Last Updated 16 Sep 2014 05:20:59 PM IST

मध्य प्रदेश के उज्जैन में विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति जवाहरलाल कौल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


विक्रम विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

कुलपति कौल के जम्मू और कश्मीर पर दिए गए एक बयान को लेकर यहां विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय और परिसर के अन्य हिस्सों में सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी.

माधव नगर के उप पुलिस अधीक्षक विजय कुमार डाबर ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के अज्ञात कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से विश्वविद्यालय के कुलपति जवाहरलाल कौल से बदसलूकी भी की, जिसके कारण वह बुरी तरह से घबरा गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा.

उन्होंने बताया कि कौल ने रविवार को एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू कश्मीर में हाल ही आई बाढ़ की तबाही के चलते मध्य प्रदेश में पढ़ाई कर रहे जम्मू और कश्मीर के छात्रों से अभी कुछ समय तक प्रदेश के निवासियों द्वारा किराया नहीं लिया जाना चाहिए और उन्हें (कश्मीरी छात्रों) फीस में भी मध्य प्रदेश में छूट दी जानी चाहिए.

डाबर ने बताया कि इस बात से नाराज होकर विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने यह कहकर विरोध किया कि कौल को जम्मू कश्मीर दिख रहा है. लेकिन उन्हें तब याद नहीं आई, जब पिछले साल उत्तराखंड में बादल फटने से आई भयानक बाढ़ से तबाही हुई थी और इस साल गुजरात के बड़ोदरा में बाढ़ आई.

उन्होंने कहा कि कुलपति कौल को संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सक उनकी जांच कर रहे हैं.

डाबर ने बताया कि विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने मिलकर माधव नगर थाना में इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज कराई है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment