ऑनलाइन ठग गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, सरगना की तलाश

Last Updated 21 Aug 2014 05:06:30 PM IST

मध्य प्रदेश के इन्दौर में ऑनलाइन ठगी के जरिये बैंक खातों से लाखों रुपये उड़ाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस की अपराध शाखा ने मुम्बई से चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है.


(फाइल फोटो)

अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दिलीप सोनी ने बताया कि इस गिरोह के गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लालबहादुर शर्मा, जगदीश शर्मा, हरीश रामचंदानी और सुरेश जोशी के रूप में हुई है.

उन्होंने बताया कि ठग गिरोह के बारे में पुलिस को तब सुराग मिला, जब एक निजी दवा कंपनी के प्रबंधक दिलीप जोशी ने 5 जून को अन्नपूर्णा थाने में अपने बैंक खाते से 8.85 लाख रुपये गायब होने की शिकायत दर्ज करायी थी. इस शिकायत की विस्तृत जांच पर गिरोह के गोरखधंधे का खुलासा हुआ.

सोनी ने बताया कि यह गिरोह लोगों के ऑनलाइन बैंक खातों से रकम उड़ाकर इसे ऐसे खातों में हस्तांतरित कर देता था, जो फर्जी नाम-पते से खोले जाते थे. बाद में फर्जी खातों से धीरे-धीरे यह रकम निकाल ली जाती थी.

एएसपी ने बताया, ‘हमें जांच में सुराग मिले हैं कि ठग गिरोह ने मध्यप्रदेश के साथ गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया है और लोगों के बैंक खातों से लाखों रुपये उड़ा लिये हैं. इस सिलसिले में विस्तृत जांच की जा रही है.’

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन ठग गिरोह का सरगना मुंबई निवासी आकाश रामचंदानी है. वह मामले के गिरफ्तार आरोपी हरीश रामचंदानी का बेटा है. पुलिस के आकाश के ठिकाने पर पहुंचने से पहले ही वह फरार हो गया. उसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

सोनी ने बताया कि पुलिस ऑनलाइन ठग गिरोह के गिरफ्तार सदस्यों से कड़ी पूछताछ कर रही है. पुलिस को गिरोह की अन्य वारदातों और सदस्यों के अहम खुलासे होने की उम्मीद है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment