उप अभियंता निकला डेढ़ करोड़ रुपये की संपत्ति का मालिक

Last Updated 21 Aug 2014 04:50:45 PM IST

मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस के लोकायुक्त दस्ते ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) के उप अभियंता के ठिकानों पर गुरुवार को छापे मारे.




(फाइल फोटो)

लोकायुक्त दस्ते ने उसकी करीब डेढ़ करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति के खुलासे का दावा किया.

पुलिस अधीक्षक (लोकायुक्त) वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पीएचई के उप अभियंता राजकुमार सोनी (54) के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी. इस शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस के 30 सदस्यीय दल ने भाग्यश्री कॉलोनी और अम्बेडकर नगर में उसके तीन ठिकानों पर छापे मारे.

उन्होंने बताया, ‘‘लोकायुक्त पुलिस की अब तक की छानबीन के आधार पर पहली नजर में पता चला है कि सोनी करीब डेढ़ करोड़ रुपये मूल्य की चल-अचल संपत्ति का मालिक है. हालांकि, उसने 29 साल की सरकारी नौकरी के दौरान वेतन से केवल 40 लाख रुपये कमाये हैं. लिहाजा इस सरकारी अधिकारी की संपत्ति उसकी आय के ज्ञात जरियों के मुकाबले कहीं ज्यादा है.’’

सिंह ने बताया कि लोकायुक्त पुलिस के छापों के दौरान खुलासा हुआ कि सोनी की अचल संपत्ति में एक हॉस्टल, दो मकान और दो भूखंड शामिल हैं. उसके एक और भूखंड के बारे में सुराग मिला है. इस सिलसिले में जांच की जा रही है. 

उन्होंने बताया कि सोनी के दो मकानों से 58 हजार रुपये की नकदी, चार लाख रुपये मूल्य के आभूषण और लगभग 11.5 लाख रुपये का घरेलू सामान मिला.

सिंह ने बताया कि सोनी के आठ बैंक खातों में करीब चार लाख रुपये जमा हैं. उसने भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की 13 योजनाओं में लगभग आठ लाख रुपये का निवेश किया है.

लोकायुक्त पुलिस ने उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी की संपत्ति का विस्तृत मूल्यांकन जारी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment