स्कूली छात्रा पर फेंका ज्वलनशील पाउडर, युवक गिरफ्तार

Last Updated 02 Aug 2014 01:38:00 PM IST

मध्यप्रदेश के धार में एक स्कूल छात्रा पर एक युवक ने ज्वलनशील पाउडर फेंक दिया, जिससे वह झुलस गई.


(फाइल फोटो)

जिले की औद्योगिक नगरी पीथमपुर में 14 वर्षीय स्कूली छात्रा पर शुक्रवार को ज्वलनशील रासायनिक पाउडर फेंकने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस घटना में लड़की मामूली रूप से झुलस गयी.

नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) विक्रम सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान सागर राजपूत (22) के रूप में हुई है. वह पीड़ित स्कूली छात्रा के घर के पास ही रहता है और उस पर कथित रूप से आसक्त था. 

सिंह ने बताया कि इंदौर से करीब 35 किलोमीटर दूर पीथमपुर में राजपूत ने कक्षा 9 की छात्रा पर सुबह ज्वलनशील रासायनिक पाउडर फेंका, जब वह स्कूल जा रही थी. इस पाउडर के खतरनाक प्रभाव से लड़की के स्कूल बैग में सुराख हो गया, जबकि उसकी चुन्नी से आग की हल्की लपटें उठने लगीं. पास से गुजर रहे एक व्यक्ति ने फौरन ये लपटें बुझायीं.

उन्होंने बताया कि ज्वलनशील रासायनिक पाउडर के संपर्क में आने से लड़की का कंधा मामूली तौर पर झुलस गया.

सीएसपी ने बताया, ‘मामले की शुरुआती जांच में यह बात सामने आ रही है कि राजपूत को कथित तौर पर एक तांत्रिक ने ज्वलनशील रासायनिक पाउडर दिया था. तांत्रिक ने युवक के सामने कथित दावा किया था कि यह पाउडर डालने से लड़की उसके वश में आ जायेगी. हम इन बातों की जांच करने की कोशिश कर रहे हैं.’

उन्होंने बताया कि ज्वलनशील रासायनिक पाउडर के घटनास्थल से बरामद नमूने को अपराध विज्ञान प्रयोगशाला को जांच के लिये जायेगा. प्रयोगशाला जांच के बाद ही इस पदार्थ के नाम और इसकी प्रकृति का पता चल सकेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment