व्यापमं फर्जीवाड़े का एक आरोपी कानपुर से गिरफ्तार

Last Updated 26 Jul 2014 12:44:06 PM IST

मध्य प्रदेश के व्यापमं फर्जीवाड़ा मामले में फरार चल रहे कोचिंग संचालक को उत्तर प्रदेश के कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया.


(फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश के भिंड जिले की देहात थाना पुलिस ने व्यापमं फर्जीवाड़े मामले में फरार चल रहे कोचिंग संचालक अमित सचान को कानपुर से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस सूत्रों के अनुसार अमित सचान को व्यापमं की ओर से आयोजित पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के फर्जीवाड़े मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उस पर आरोप है कि वर्ष 2012 में आयोजित उक्त परीक्षा में उसने जितेन्द्र मौर्य से दो लाख रूपए लेकर उसे फर्जी तरीके से पुलिस आरक्षक बनवा दिया था. जितेन्द्र को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस अधीक्षक डॉ आशीष ने बताया कि जिले के मौ कस्बा का रहने वाला जितेन्द्र मौर्य ग्वालियर में रहकर आरक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा था तभी उसका संपर्क उत्तर प्रदेश के कानपुर में काकादेव कोचिंग सेंटर और साइबर कैफे संचालक अमित सचान से हो गया.

अमित ने जितेन्द्र से कहा कि वह पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में उसे पास करवा सकता है इसके बदले उसे दो लाख रुपए देने होंगे. दो लाख रुपए में सौदा तय हो जाने पर जितेन्द्र मौर्य के स्थान पर अकमत सचान ने खुद परीक्षा दी और पास होकर जितेन्द्र मौर्य को आरक्षक बनवा दिया आरक्षक की नौकरी कर रहा जितेन्द्र मौर्य के फिंगर प्रिंट मिलाये गए तो मैच नहीं खाने पर उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. मामले का खुलासा होने पुलिस आरोपी अमित को भी गिरफ्तार कर लिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment