आईपीएस अधिकारी की पत्नी के बयान लेने मध्य प्रदेश पुलिस जाएगी दिल्ली

Last Updated 21 Jul 2014 02:46:29 PM IST

मध्यप्रदेश में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी प्रमोद वर्मा की पत्नी निधि वर्मा के बयान लेने राज्य की पुलिस का एक दल शीघ्र दिल्ली जाएगा.


(फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश पुलिस की महिला अपराध शाखा की पुलिस महानिरीक्षक सुषमा सिंह ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक ने मामले की जांच महिला अपराध शाखा को सौंपी है.

निधि ने पिछले सप्ताह मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक नंदन दुबे से लिखित शिकायत कर आरोप लगाया है कि उनके पति का एक महिला पुलिस अधिकारी से कई साल से विवाहेतर संबंध है.

सुषमा ने कहा, ‘‘वर्मा की पत्नी अपने पति के खिलाफ की गई शिकायत पर बयान दर्ज कराने के लिए भोपाल नहीं आना चाहती हैं, इसलिए उनके (निधि) बयान दर्ज करवाने के लिए हम यहां से पुलिस के एक दल को शीघ्र दिल्ली भेजेंगे’’.

उन्होंने बताया, ‘‘इस मामले में वे राज्य से बाहर एक पुलिस दल को भेजने के लिए औपचारिकताएं पूरी कर रहे हैं और जैसे ही इसकी मंजूरी मिल जाती है, मध्यप्रदेश के पुलिस अधिकारियों का एक दल निधि का बयान लेने दिल्ली जाएगा’’.

शिकायतकर्ता निधि ने आरोप लगाया है कि उसके पति और एक महिला पुलिस अधिकारी के बीच विवाहेतर संबंध हैं और वर्मा ने किस तरह ‘एक गंभीर मिशन में काम करने के नाम पर’ इस महिला पुलिस अधिकारी के साथ सरकारी निवास में बने कार्यालय में वक्त बिताया.

वर्मा की पत्नी ने शिकायत में यह भी कहा कि जब उसने उन दोनों की इन लंबी बैठकों पर आपत्ति की, तब वर्मा ने उसे चेतावनी दी कि इस बात को किसी को न बताएं, क्योंकि उनका मिशन ‘गोपनीय’ किस्म का है.

निधि ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसके साथ दुर्व्‍यवहार किया और उसे अकेला छोड़ दिया है.

इसी बीच, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने 20 जुलाई को वर्मा का ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद से पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तबादला कर दिया है. वर्मा 2001 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

वर्मा से इस मामले में उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए संपर्क करने के प्रयास किए गए, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment