रायसेन में दो समुदायों में हिंसक झड़प के बाद कर्फ्यू, सात घायल

Last Updated 05 Jul 2014 03:26:06 PM IST

मध्य प्रदेश के रायसेन में शुक्रवार को मामूली बात को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद के बाद पुलिस ने उत्तेजित भीड़ को तितर-बितर करने के लिये आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया.


(फाइल फोटो)
वहीं, जिला प्रशासन ने शुक्रवार देर रात स्थिति को बिगड़ते देख समूचे नगर में अनिश्चतकालीन कर्फ्यू लगा दिया.
 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य ने बताया कि शुक्रवार को दो समुदायों के दो युवकों के बीच भोपाल से रायसेन आते समय बस में सीट पर बैठने को लेकर विवाद हो गया था. इस घटना के बाद एक युवक ने फोन कर बस अड्डे पर अपने अन्य साथियों को बुला लिया और दूसरे युवक के साथ मारपीट की. इस पर बस अड्डे पर ही दोनों पक्षों के अनेक लोग इकट्ठा हो गये.
 
उन्होंने बताया कि जब ये लोग रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचे तो वहां भी दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया. उपद्रवियों ने आठ दुकानों में तोड़फोड़ के बाद छह दुकानों में आग लगा दी एवं दर्जनों वाहनों को तोड़ दिया और आग लगा दी. इस दौरान पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार यादव की स्कर्पियो भी क्षतिग्रस्त हो गई.
 
जैन ने बताया कि पुलिस ने आंसू गैस और लाठीचार्ज के बाद भीड़ को तितर बितर किया. इस दौरान गोली चलने से तीन लोग घायल हो गये. उन्हें देर रात भोपाल रेफर कर दिया गया. 
उन्होंने बताया कि इस घटना में सात लोग घायल हुए हैं जिनमें से तीन भोपाल एवं चार रायसेन अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं.
 
 
जिला कलेक्टर जे.के. जैन ने देर रात फैले तनाव को देखते हुए पूरे शहर में कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए. नगर में तनावपूर्ण हालात को देखते हुए पुलिस के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स की एक कंपनी भी तैनात की गई है. आसपास के शहरों से भी अतिरिक्त पुलिस बल बुला लिया गया है.
 
होशंगाबाद रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजय शर्मा भी शुक्रवार रात ही रायसेन पहुंच गये थे तथा वह स्थिति की लगातार समीक्षा कर रहे हैं.
 
जैन ने बताया कि इस घटना के संबंध में अभी तक दोनों पक्षों के लगभग तीन दर्जन व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया है.
 
उन्होंने कहा कि नगर में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है और पुलिस लगातार स्थिति पर निगाह रखे हुए है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment