गुना जिले के 12 गांवों के ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

Last Updated 17 Apr 2014 03:07:01 PM IST

मध्यप्रदेश के गुना जिले में 12 गांवों के ग्रामीणों ने क्षेत्र में ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान के मुआवजे संबंध में गुरुवार को मतदान का बहिष्कार किया.


गुना में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार (फाइल फोटो)

सूत्रों के अनुसार क्षेत्र के ग्रामीण किसानों को ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का अभी तक मुआवजा नहीं मिला है और न ही सर्वे टीम क्षेत्र में आई जिससे नाराज जिले के म्याना क्षेत्र के नसीरा और सेंधुआ तथा मधुसूदनगढ़ क्षेत्र की महू पंचायत के चार गांव, नसीरपुर पंचायत के चार गांव और कुम्भराज के झीकनी, लामाखेड़ा सहित कुल 12 ग्रामों में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है.

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत गुरुवार सुबह सात बजे से दस संसदीय क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्वक शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा.

प्रदेश के कुल 29 संसदीय क्षेत्रों में कुल तीन चरणों में मतदान होना है. तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 24 अप्रैल को दस संसदीय क्षेत्रों में होगा, जबकि पहला चरण नौ संसदीय क्षेत्रों में गत 10 अप्रैल को सम्पन्न हो चुका है.

जिन दस संसदीय क्षेत्रों में गुरुवार को मतदान हो रहा है, उनमें मुरैना, भिण्ड, ग्वालियर, गुना, सागर, टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, भोपाल और राजगढ़ हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment