रेंजर के पास मिली करोड़ों की संपत्ति

Last Updated 11 Apr 2014 03:02:10 PM IST

मध्यप्रदेश के वन विभाग की बाजना रेंज में पदस्थ रेंजर के बी गुप्ता के छतरपुर और बमीठा स्थित तीन ठिकानों पर गुरुवार को लोकायुक्त की टीम ने छापामार कार्रवाई की.


रेंजर के पास करोड़ों की संपत्ति (फाइल फोटो)

इसमें रेंजर के पास 3.86 लाख रुपए नकद सहित करोड़ों रुपए की अनुपातहीन संपत्ति का खुलासा हुआ है.

लोकायुक्त पुलिस निरीक्षक पी के चतुर्वेदी ने बताया कि लोकायुक्त की ग्वालियर और सागर टीम ने संयुक्त रूप से गुप्ता के तीन ठिकानों पर छापा मारकर करोड़ों रुपए की आय से अधिक संपत्ति जब्त की है, जिसका आकलन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि गुप्ता के बमीठा स्थित पेट्रोल पंप, पन्ना रोड स्थित निजी आवास और छत्रसाल चौक स्थित उनके शासकीय आवास पर गुरुवार को एक साथ छापामार कार्रवाई की गई, जिसमें 3.86 लाख रुपए नगद, 100 ग्राम सोने के जेवरात, एक किलोग्राम चांदी के जेवरात के अलावा डेढ़ करोड़ रूपया कीमत का पन्ना रोड पर एक घर, एक पेट्रोल पंप, छतरपुर में पांच प्लाट, भोपाल में एक प्लाट और बमीठा क्षेत्र में कृषि भूमि के कामजात मिले हैं.

चतुर्वेदी ने कहा कि गुप्ता 27 साल से नौकरी कर रहे हैं और इस दौरान उनका कुल वेतन लगभग 35 लाख रुपए बनता है. इसलिए उनके विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि गुप्ता के नाम छह बैंक खाते पाए गए हैं, जिनकी शीघ्र जांच की जाएगी.

चतुर्वेदी ने बताया कि इस संबंध में रेंजर पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment