राष्ट्रीय स्तर का शूटिंग खिलाड़ी हिरण और मोर का शिकार करने के आरोप में गिरफ्तार

Last Updated 19 Mar 2014 12:22:19 PM IST

मध्यप्रदेश पुलिस ने राष्ट्रीय स्तर के शूटिंग खिलाड़ी साद खान सहित तीन व्यक्तियों को सीहोर जिले के दोराहा वन क्षेत्र में एक हिरण और एक मोर का शिकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया.


शूटिंग खिलाड़ी शिकार करने के आरोप में गिरफ्तार (फाइल फोटो)

सीहोर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रमन सिंह ने बताया कि साद खान के अलावा उसके दो घनिष्ठ मित्र मोहम्मद उवेस और निशाद खान को सीहोर पुलिस ने कथित रूप से एक हिरण और राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार करने के आरोप में सोमवार रात यहां गिरफ्तार किया.

उन्होंने कहा कि इन तीनों ने सीहोर जिले के दोराहा थानांतर्गत कतपोन गांव के पास सोमवार को इन दोनों जानवरों का शिकार किया था. संदेह है कि शिकार काले हिरण का किया गया है.

सिंह ने बताया कि साद भोपाल के एक मशहूर निजी होटल मालिक के बेटे हैं.

एसपी ने कहा कि मोर और हिरण का शिकार करने के बाद उन्होंने इन दोनों जानवरों को एक जीप में डाल दिया और जैसे ही उन्हें जंगल से ले जा रहे थे, कुछ ग्रामीणों ने उन्हें देख लिया और चुनौती दी.

उन्होंने बताया कि जब आरोपी अपनी जीप में भागने का प्रयास कर रहे थे, तब गुस्साए ग्रामीणों ने उनकी गाड़ी पर पत्थर फेंके और कतपोन गांव में घेर कर झड़प के बाद पकड़ लिया और बाद में पुलिस को इस घटना की सूचना दी.

सिंह ने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत घटनास्थल पर गई और हंगामा कर रहे ग्रामीणों को शांत कर तीनों आरोपी शिकारियों को दोराहा पुलिस थाना में ले आई.

अधिकारी ने बताया कि इन तीनों आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने हिरण और राष्ट्रीय पक्षी मोर के मांस के अलावा जर्मनी की बनी दो कीमती टेलिस्कोपिक बंदूकें और .22 बोर के 45 कारतूस और .270 बोर के 14 कारतूस बरामद किए हैं.

उन्होंने कहा कि साद खान को शूटिंग का अभ्यास करने के मकसद से 15,000 कारतूस खरीदने की अनुमति प्राप्त है.

सिंह ने बताया कि तीनों आरोपियों को मंगलवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

उन्होंने कहा कि इस मामले में तीनों आरोपियों कि विरद्ध वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम, आर्म्स एक्ट और भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment