झारखंड में 30 सितंबर में तक बढ़ा लॉकडाउन, शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद

Last Updated 29 Aug 2020 11:23:15 AM IST

झारखंड सरकार ने शुक्रवार को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य में 30 सितंबर तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है और इस दौरान स्कूल, कॉलेज समेत अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।




राज्य के गृह, कारा और आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, कंटेनमेंट जोन से बाहर सभी आर्थिक गतिविधियों को पर रोक नहीं लगाया गया है। दूसरी ओर सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्य, मेले, जुलूस और अन्य बड़ी सभाओं के आयोजन पर रोक रहेगी। राज्य में स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, प्रशिक्षण और कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे।

अधिसूचना के अनुसार, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, जिम्नेजियम, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल भी बंद रहेंगे, साथ ही अंतरराज्यीय बस परिवहन को एक बार फिर अनुमति नहीं दी गई है। जहां तक धार्मिक स्थलों या पूजा स्थलों का संबंध है, केवल ऐसे स्थानों को, जिन्हें विशेष रुप से उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुसार अनुमति दी गई है, आम जनता के लिए खोले जाएंगे। अधिसूचना में कहा गया है कि यह आदेश प्रभावी रुप से लागू हो गया है। 

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने ट्वीट कर कहा, ‘‘झारखंड सरकार द्वारा 30 सितंबर तक अनलॉक के निर्देश जारी किये गए हैं। सभी लोगों से मेरी अपील है कि सरकारी नियमों का सख्ती से पालन करें एवं मास्क का उपयोग अवश्य करें। आपस में दूरी बनायें, मगर दिलों को जोड़े रखें।’’

 

 

वार्ता
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment