रांची एटीएम में दो हजार के नोट मिलने, अमिट स्याही से स्थिति सामान्य होने की ओर

Last Updated 18 Nov 2016 02:05:42 PM IST

आठ नवंबर को प्रधानमंत्री द्वारा पुराने पांच सौ और एक हजार रुपये के नोटों को समाप्त करने के फैसले के एक सप्ताह बाद रांची में स्टेट बैंक के एटीएम से 2000 और 500 रुपये के भी नये नोट मिलने लगे जिससे नकदी के लिए परेशान लोगों को भारी राहत मिली.


(फाइल फोटो)

बैंकों में नोट बदली के लिए आने वाले लोगों की उंगली में अमिट स्याही लगाने की प्रक्रि या प्रारंभ होते ही बैंकों में लोगों की सीमित भीड़ दिखी.
 
रांची और आसपास के इलाकों में गुरूवार लगभग सभी बैंकों में स्थिति सामान्य होती दिखी क्योंकि कहीं पांच, कहीं बीस-पच्चीस तो कहीं पचास-साठ तक लोग ही एक साथ बैंक शाखाओं में नजर आये.
 
रांची के कचहरी चौक पर स्थित यूनियन बैंक की मुख्य शाखा में गुरूवार दिन में एक बार में अधिकतम पचास से साठ लोग अपनी नोट बदलवाने और नकदी निकालने पहुंचे. इसी प्रकार शहीद चौक पर स्थित एचडीएफसी की शाखा में बैंकिंग के लिए एक समय में अमूमन चार से पांच लोग ही नजर आये.
 
दूसरी ओर स्टेट बैंक की शाखाओं में अभी भी एक बार में पचास से साठ लोग लाइनों में नजर आये. आंध्रा बैंक, बैंक आफ इंडिया में भी लोगों की भीड़ पिछले कुछ दिनों की तुलना में आज बहुत कम रही.


 
यूनियन बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक सुनील आचार्य ने बताया कि पुराने नोट बदलवाने वालों की उंगली में स्याही लगाने के सरकार के निर्णय के बाद आज जैसे ही बैंकों में ग्राहकों की उंगली पर स्याही लगाने का क्र म प्रारंभ हुआ लोगों की भीड़ में जबर्दस्त कमी आ गयी.
 
स्टेट बैंक के अधिकारियों ने बताया कि आज से रांची और झारखंड के अन्य शहरों में बैंक के सभी एटीएम पर नकदी देने का काम प्रारंभ हो गया है साथ ही बड़े शहरों में एटीएम को पांच सौ, दो हजार और सौ रुपये तीनों तरह की नोटों से भर दिया गया है.

इसके साथ ही अब एटीएम से लोगों को तीनों तरह के नोट मिलने लगे हैं. 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment