पांच लाख के इनामी नक्सल कमांडर ने रांची में किया आत्मसमर्पण

Last Updated 15 Oct 2016 09:05:17 AM IST

झारखंड के सिमडेगा-गुमला इलाके में सक्रिय रहे पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली संतोष कुमार सिंह ने यहां पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक डीके पांडेय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. वह माओवादी सब जोनल कमांडर है.


(फाइल फोटो)

राज्य पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि सिमडेगा-गुमला इलाके के माओवादी सब जोनल कमांडर संतोष कुमार सिंह उर्फ संतोष भोक्ता ने शुक्रवार यहां राज्य पुलिस के महानिदेशक डीके पांडेय के समक्ष नयी दिशा कार्यक्रम के तहत पुलिस मुख्यालय में आत्मसमर्पण कर दिया.
   
सिमडेगा जिले में कोलेबिरा थाना क्षेत्र के टुटिकेल गांव के रहने वाले इस नक्सली कमांडर के पिता और परिजनों ने इस वर्ष के प्रारंभ में ही संतोष के आत्मसमर्पण के लिए पुलिस को संपर्क किया था.


   
पुलिस ने बताया कि 2008 से ही माओवादी हिंसा में शामिल रहे संतोष पर 14 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और उसने तत्कालीन शीर्ष नक्सली कमांडर देबू जी के अंदर इस क्षेत्र में हिंसक गतिविधियों में भाग लिया.
   
पुलिस ने बताया कि इस वर्ष जनवरी से अब तक राज्य में नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने के लिए चलाये जा रहे नयी दिशा कार्यक्र म के तहत 17 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है जिनमें पांच सबजोनल कमांडर हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment