झारखंड: कांग्रेस नेता योगेंद्र साव बेटे को नौकरी दिलाने के लिए हंगामा किया

Last Updated 06 Oct 2016 11:35:50 AM IST

भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव ने हाल में हजारीबाग के बड़कागांव में एनटीपीसी की खदान के लिए किये जा रहे भूमि अधिग्रहण को लेकर जो हंगामा खड़ा किया उसके पीछे उनकी चाहत सिर्फ अपने बेटे को नौकरी दिलाने की थी.


(फाइल फोटो)

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक प्रकाश ने आज यहां एक बयान जारी कर यह आरोप लगाया.
  
दीपक प्रकाश ने कांग्रेस के नेता और बड़कागांव की कांग्रेस विधायक निर्मला देवी के पति योगेन्द्र साव का एक कंपनी को लिखा पत्र जारी किया जिसमें उन्होंने उस कंपनी से अपने बेटे को नौकरी देने की सिफारिश की थी.
 
प्रकाश ने आरोप लगाया कि अपनी इच्छा पूरी न किये जाने पर ही साव और उनकी विधायक पत्नी ने मिलकर बड़कागांव में एक अक्तूबर को हंगामा खड़ा किया जिसमें पुलिस की गोलीबारी में चार ग्रामीणों की मौत हो गयी थी और अनेक पुलिस अधिकारियों समेत दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गये थे.

भाजपा उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता अपने पूर्व विधायक और मंत्री योगेन्द्र साव की कारगुजारियों की समीक्षा करें और पता लगायें कि उन्होंने आम लोगों को किसके हित के लिए बलि का बकरा बनाया.


  
उन्होंने कहा कि वास्तव में साव ने अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए सारा बवाल खड़ा किया और वह ग्रामीणों का कोई भला नहीं चाहते थे.
  
दीपक प्रकाश ने दावा किया कि वर्तमान भाजपा सरकार किसानों को पहले से बहुत बेहतर भूमि मुआवजा दे रही है जबकि वर्तमान में आंदोलन करने का नाटक कर रही कांग्रेस अपने कार्यकाल में किसानों को बहुत ही कम मुआवजा दे रही थी.
  
उन्होंने कहा कि अपनी नीति के तहत राज्य सरकार स्थानीय रैयत से बात करके उनकी सहमति से ही भूमि अधिग्रहण कर रही है. समस्या जानबूझकर विपक्षी दल खड़ी कर रहे हैं जिससे राज्य का विकास रोका जा सके और जिस प्रकार झारखंड को विपक्षी दलों ने वर्षों तक पिछड़ा रखा उसी प्रकार आगे भी राज्य विकास की दौड़ में पीछे रहे.
  
प्रकाश ने अपने दावों को गलत साबित करने की विपक्षी दलों को चुनौती दी और कहा कि वह राज्य की जनता के सामने अपनी गलतियों के लिए माफी मांगें.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment