झारखंड गोलीबारी मामला: कांग्रेस ने मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला फूंका

Last Updated 05 Oct 2016 10:05:44 AM IST

झारखंड प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सुखदेव भगत को हजारीबाग के बड़कागांव में एक अक्तूबर को हुई पुलिसिया कारवाई के शिकार हुए लोगों के परिजनों से मिलने जाने से रोकने के खिलाफ आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में अनेक स्थानों पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के पुतले फूंके.


(फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम ने एक बयान जारी कर बताया कि आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर सरकारी विरोधी प्रदर्शन किये.
  
उन्होंने बताया कि एक अक्तूबर को हजारीबाग पुलिस की गोलीबारी में मारे गये चार ग्रामीणों और घायल हुए एक दर्जन से अधिक लोगों के परिजनों से मिलने जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत को पुलिस और प्रशासन ने रोक दिया था.
  
बड़कागांव की इस घटना की निंदा करते हुए भगत ने कहा कि झारखंड पुलिस की बर्बरता रघुवर सरकार के चेहरे पर वो बदनुमा दाग है जिसे धोया नहीं जा सकता.
 
एक बयान जारी कर भगत ने कहा कि एक तरफ केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा कहते हैं कि भूमि अधिग्रहण ग्रामीणों की सहमति से होगा और दूसरी तरफ प्रशासन एवं पुलिस के लोग ग्रामीणों पर गोली चला रहे हैं .


 
भगत ने पुलिस गोलीबारी की न्यायिक जांच की मांग करते हुए मारे गए ग्रामीणों के परिजनों को 25 लाख रूपये और नौकरी एवं घायलों को पांच लाख रूपये देने की मांग की .
 
गौरतलब है कि हजारीबाग में एक अक्तूबर को बड़कागांव में एनटीपीसी के लिए भूमि अधिग्रहण किये जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण स्थानीय कांग्रेस विधायक निर्मला देवी के नेतृत्व में उग्र हो गये थे और कथित तौर पर उन्होंने पथराव किया और पुलिस के अनेक अधिकारियों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई की.
 
बाद में स्थिति संभलती न देखकर अपने बचाव में पुलिस ने गोलीबारी की जिसमें चार लोगों की मौत हो गयी थी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये थे.
 
घायल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी एवं अनेक ग्रामीणों को इलाज के लिए रांची लाया गया और फिर उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा गया है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment