अलगाववादियों का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से न मिलना अच्छी बात नहीं: रामदास अठावले

Last Updated 07 Sep 2016 10:54:17 AM IST

झारखंड के राज्य मंत्री रामदास अठावले ने यहां दो टूक शब्दों में कहा कि पाकिस्तान के इशारे पर कश्मीर नहीं चलेगा बल्कि कश्मीर चलेगा तो भारत के साथ चलेगा.


राज्य मंत्री रामदास अठावले

रामदास अठावले ने अलगाववादियों की आलोचना करते हुए कहा कि हाल ही में कश्मीर दौरे पर गये सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से उनका मिलने से इनकार करना अच्छी बात नहीं है.

झारखंड में ‘सुगम्य भारत अभियान’ का विभाग के केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ शुभारंभ करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में अठावले ने यह बात कही.

उन्होंने कहा अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई से भारत आजाद हुआ और कश्मीर भारत का हिस्सा बना. लिहाजा कश्मीर के अलग होने का सवाल ही नहीं उठता है.
 

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ अलगाववादियों का मिलने से इनकार करना अच्छी बात नहीं है. यह पूछे जाने पर कि प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्यों का अलग से अलगाववादियों के घर जाने का फैसला कितना उचित था, अठावले ने कहा, सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के लोगों ने यदि उनकी भावना समझने की कोशिश की तो इसमें कोई बहुत गलत बात नहीं है.



लेकिन अलगाववादियों का प्रतिनिधिमंडल के लोगों को बैरंग लौटा देना अच्छी बात नहीं है. भारत की एक भी राजनीतिक पार्टी आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन नहीं करती है, ऐसे में कश्मीर को अलग करने की बात अगर कोई भी करेगा तो उसे कोई नहीं मानेगा.

उन्होंने कहा कि कश्मीर में विकास और रोजगार की मांग की जा सकती है लेकिन उसे देश से अलग करने की बात कोई नहीं कर सकता है. उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान जानबूझकर कश्मीर के नौजवानों को गुमराह कर आतंकवादी गतिविधियों में शामिल कर रहा है. उन्हें सेना और पुलिस के खिलाफ खड़ा किया जा रहा है.

इस बारे में कश्मीर के लोगों को गंभीरता से विचार करना चाहिए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment