झारखंड: जमीन वापसी के विरोध में लोगों ने किया सड़क जाम, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Last Updated 26 Aug 2016 02:38:03 PM IST

झारखंड की राजधानी रांची के हरमू रोड के भारत माता चौक के पास जमीन वापसी के विरोध में गैर आदिवासियों ने सड़क जाम कर दिया और प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की.


लोगों ने किया सड़क जाम (फाइल फोटो)

आदिवासी जमीन पर कब्जा दिलाने और घर खाली करने का नोटिस मिलने के  विरोध में गुरुवार को हरमू बाइपास स्थित भारत माता चौक जाम कर रहे लोगाें पर पुलिस ने  लाठीचार्ज किया.

प्रदर्शनरियों ने पुलिस कर्मियों पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने लाठी चार्ज किया और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया. प्रशासन की ओर से विद्यानगर में 70 से अधिक लोगों को जमीन वापसी का आदेश दिया गया है.

प्रशासन की ओर से 15 घरों में ताला लगा दिया गया है. इसी के विरोध में विद्यानगर, गंगानगर और हरमू क्षेत्र के सैकड़ों लोग सड़क पर उतर गए. लोगों के विरोध को देखते हुए इस क्षेत्र की सभी दुकानें बंद हो गई और आवागमन पूरी तरह बंद हो गया. माहौल बिगड़ता देख प्रशासन को काफी संख्या में पुलिस बल को भेजना पड़ा.

पुलिस ने किशोरगंज चौक पर सड़क जाम कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया. इसके बाद भीड़ वहां से हटी.

गौरतलब है कि जिला प्रशासन की ओर से आदिवासी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ दखल देहानी का मामला चल रहा है. कब्जाधारियों से जमीन और मकान खाली कराया जा रहा है और उन्हें आदिवासियों को सौंपा जा रहा है. गुरुवार सुबह से सरकार के इसी कदम के विरोध में  हरमू के विद्यानगर और गंगानगर के सैकड़ों लोग अपने परिवार के साथ पहुंच गए हैं और प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment