झारखंड देश की विकास यात्रा में बराबर का सहभागी बना : सीएम रघुवर दास

Last Updated 16 Aug 2016 10:28:00 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 70वें स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि यह हर्ष का विषय है कि अपने गठन के चौदह वर्ष बाद आखिरकार राज्य देश की विकास यात्रा में बराबर कर सहभागी बन गया है.


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (फाइल फोटो)

70वें स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को रांची में मोरहाबादी मैदान में ध्वजारोहण के बाद अपने संबोधन में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यह बात कही.
   
मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी न किसी कारण से वर्ष 2000 में अपने गठन के बाद से ही झारखंड विकास की दौड़ में पिछड़ गया था लेकिन लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व राज्य की जनता ने उनके नेतृत्व में एक स्थिर सरकार को अपना जनादेश दिया, जिसके चलते राज्य में अब विकास के कार्य पूरी गति से हो रहे हैं.
   
दास ने कहा कि राज्य में नयी सरकार के गठन के बाद से लगातार हर क्षेत्र में विकास के कार्य किये जा रहे हैं. स्कूलों का निर्माण, सड़कों, तालाबों, विद्युत गृहों आदि का निर्माण कार्य भी प्रारंभ किया गया है और सभी क्षेत्रों में तेजी से कार्य हो रहे हैं.
   
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने जनभागीदारी के लिए योजना बनाओ अभियान का शुभारंभ किया जिसके चलते जनता का सरकार से सीधा जुड़ाव हुआ.
   
आज गांव-गांव में जनता राज्य सरकार की योजनाओं से सीधे तौर पर जुड़ी हुई है और वह स्वयं अपने क्षेत्र की योजनाएं बनाती है.
   
उन्होंने कहा कि इस वर्ष जनता के सुझाव को ध्यान में रखते हुए ही राज्य सरकार ने महिलाओं के लिए और कृषि के लिए अलग से बजट का प्रावधान किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment