झारखंड में खादी बोर्ड के महत्वपूर्ण दस्तावेज गायब

Last Updated 10 Jul 2016 11:18:00 AM IST

झारखंड राज्य खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज कार्यालय से गायब हैं.


(फाइल फोटो)

रांची से मिली जानकारी के अनुसार कार्यालय में स्टॉक रजिस्टर भी उपलब्ध नहीं है. 2010 के बाद से बोर्ड के खर्चे का ऑडिट भी नहीं हुआ है. यही नहीं कार्यालय के कंप्यूटर से डाटा को भी नष्ट कर दिया गया है.

बोर्ड के नये अध्यक्ष संजय सेठ ने कार्यभार संभालने के बाद जब काम की जानकारी ली तो इसका खुलासा हुआ. सात दिसंबर 2004 को खादी बोर्ड के गठन के बाद से 28 जून 2016 तक जयनंदू इसके अध्यक्ष थे.
 

बोर्ड के नये अध्यक्ष संजय सेठ ने इसकी जानकारी मुख्यमंत्री के सचिव सह उद्योग सचिव सुनील वर्णवाल को पत्र लिख कर दी. उन्होंने वित्तीय वर्ष 2015-16 के खर्चे का ऑडिट कराने का आग्रह किया है.

खादी बोर्ड ने राज्य की विभिन्न जगहों पर 27 विक्रय केंद्र बनाये हैं. तीन माह पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रातू रोड स्थित बोर्ड के नये कार्यालय का  उदघाटन किया था. इसे लेकर सभी विक्रय केंद्र से स्टॉक रांची मंगा लिये गये थे. रांची में स्थित तीन केंद्रों में स्टॉक होने की वजह से जिलों के 24 विक्रय केंद्र तीन माह से बंद  पड़े हैं.
 
इस मामले में खादी बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जयनंदू का पक्ष जानने के लिए कई बार उनके मोबाइल पर फोन किया गया. इसके अलावा मैसेज भी दिया गया. पर न तो उन्होंने फोन रिसीव किया और न ही मैसेज का जवाब दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment