झारखंड में 5.28 लाख लाेगों की रोकी गई गैस सब्सिडी

Last Updated 08 Jul 2016 12:28:48 PM IST

झारखंड में गैस कंपनियों ने बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं कराने वाले 5,28,764 उपभोक्ताओं की गैस सब्सिडी पर रोक लगा दी है.


(फाइल फोटो)

रांची से मिली जानकारी के अनुसार गैस कंपनियों ने कहा है कि जब तक ये उपभोक्ता बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं करायेंगे, उनके खाते में सब्सिडी राशि नहीं जायेगी. इस दौरान गैस मिलता रहेगा. तेल व गैस मंत्रालय ने एक जुलाई से आधार अनिवार्य कर दिया है.

गैस कंपनियों ने ऐसे उपभोक्ताओं को 30 सितंबर तक का मौका दिया है. एक जुलाई से 30 सितंबर 2016 तक के लिए सिलिंडर की सब्सिडी राशि कंपनी के पास रहेगी. जब भी उपभोक्ता खाते से आधार को लिंक करायेंगे, बकाया सब्सिडी राशि खाते में भेज दी जायेगी.
 

अब तक उपभोक्ताओं को दो माध्यम से सब्सिडी मिल रही थी. एक केवल एजेंसी में बैंक खाता का विवरण देकर व दूसरा बैंक व एजेंसी दोनों जगह आधार की फोटो कॉपी देकर सब्सिडी का लाभ ले रहे थे. अब बैंक से आधार को लिंक करना अनिवार्य कर दिया है.
 
जिन उपभोक्ताओं ने अब तक बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं कराया है, वे आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी बैंक में और एक गैस एजेंसी में दें. तभी गैस सब्सिडी चालू होगी.
 
बैंक खाते को आधार से लिंक कराने के लिए ग्राहकों को 30 सितंबर तक का समय दिया गया है. सभी उपभोक्ताओं को गैस सब्सिडी के लिए आधार अनिवार्य कर दिया गया है.
 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment