झारखंड में एक माह में तीन करोड़ पौधे लगायेंगे : मुख्यमंत्री

Last Updated 02 Jul 2016 11:50:37 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने समस्त राज्य के लिए एक माह चलने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम का प्रारंभ किया जिसमें तीन करोड़ से अधिक पौधे लगाये जायेंगे.


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (फाइल फोटो)

साथ ही इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में इस वर्ष कुल पचास हजार से अधिक तालाब और चार लाख छोटे तालाब (डोभे) बनाये जायेंगे.
 
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को रांची से 40 किलोमीटर दूर पत्रातू में एक माह तक चलने वाले विशेष वृक्षारोपण अभियान का प्रारंभ किया और कहा कि इस अभियान को जन अभियान बनाये जाने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि लक्ष्य ढाई करोड़ वृक्षों के रोपण का ही था लेकिन सरकार सुनिश्चित करेगी कि मासान्त तक राज्य में तीन करोड़ नये पौधे लगा दिये जायें. उन्होंने कहा कि राज्य के चहुंमुखी विकास के लिए सभी को एकजुट प्रयास करना होगा.
 
शुक्रवार के अभियान में मुख्यमंत्री और आम जनता ने मिलकर 75,000 पौधे लगाये. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में राज्य सरकार जल संचयन के लिए कुल पचास हजार से अधिक तालाब और चार लाख डोभे भी बनायेगी जिससे आगामी गर्मियों में जल का अभाव न हो.
 
उन्होंने कहा कि जल संचयन एवं पर्यावरण की रक्षा सभी की जिम्मेदारी है और आम जनता को देश और समाज की रक्षा के लिए इसमें जुड़ना होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment