राज्यसभा चुनाव में जीतने के लिए बीजेपी ने अनैतिक कार्य किया : सुबोधकांत सहाय

Last Updated 12 Jun 2016 03:38:26 PM IST

झारखंड के रांची में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए बीजेपी ने अनैतिक कार्य किया है.


(फाइल फोटो)

सहाय ने कहा कि बीजेपी की करतूतों से लोकतंत्र शर्मसार हुआ है. इसके लिए राज्य की बीजेपी को कभी माफ नहीं करेगी.

उन्होंने कहा कि चुनाव के एक दिन पूर्व यूपीए के तीन विधायकों के खिलाफ आनन-फानन में झूठा मुकदमा दर्ज करने, वारंट निर्गत कराने और गिरफ्तार करने के लिए जिस प्रकार की कार्रवाई की गई है. वह राजनीति के इतिहास में काले धब्बे के समान है. विधायकों को वोट देने से रोकना बीजेपी का मकसद था.

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने पैसे के खेल के अलावा राजनीति का गंदा खेल भी खेला है. इससे भाजपा का असली चेहरा उजागर हो गया है.

गौरतलब है की झारखण्ड में राज्यसभा के दो सीटों पर शनिवार को मतदान हुआ था, जिसमे बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार मुख़्तार अब्बास नकवी और महेश पोद्दार उम्मीदवार थे. वहीं विपक्ष की तरफ से झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के बसंत सोरेन उम्मीदवार थे.

झारखण्ड के राज्यसभा चुनाव में दो क्रॉस वोटिंग और दो विधायक उपस्थित नहीं रहने के कारण बीजेपी के दोनों उम्मीदवार मुख़्तार अब्बास नकवी और महेश पोद्दार विजयी रहे, जिसके कारण विपक्ष पूरी तरह से बीजेपी पर सत्ता और पैसे का खेल करने का आरोप लगाया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment