झारखंड: राज्यसभा चुनाव की गहमा गहमी के बीच JMM विधायक गिरफ्तार

Last Updated 11 Jun 2016 02:57:25 PM IST

झारखंड की दो राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे द्विवार्षिक चुनावों के लिए मतदान के दिन शनिवार को रांची में पहले के एक आपराधिक मामले में झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक चमरा लिंडा को तड़के गिरफ्तार कर लिया गया.


JMM विधायक चमरा लिंडा गिरफ्तार (फाइल फोटो)

विधानसभा के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक चमरा लिंडा को शुक्रवार आधी रात के बाद विधानसभा परिसर में प्रवेश करते समय 2013 में सुरक्षाबलों के साथ हुये एक विवाद के तहत जारी गिरफ्तारी वारंट की तामील करते हुये गिरफ्तार किया गया.

इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय को भी दे दी. विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है.

इस बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी बसंत सोरेन को समर्थन देती कांग्रेस के सात विधायकों में से दो विधायकों बड़कागांव से निर्मला देवी और पांकी विधानसभा क्षेत्र से हाल ही में उपचुनाव जीतकर आये देवेन्द्र सिंह के नाम भी गिरफ्तारी वारंट जारी किया जा चुका है.

इन तीनों विधायकों के वोट राज्यसभा चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार बसंत सोरेन के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं. इनका वोट नहीं पड़ने की स्थिति में भाजपा के दूसरे उम्मीदवार महेश पोद्दार की स्थिति मजबूत हो सकती है.

झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा और उसके समर्थक दलों के 47 विधायक हैं, जबकि झामुमो के 19 और कांग्रेस के सात विधायक हैं.

भाजपा को दो निर्दलीय विधायकों ने पहले ही समर्थन की घोषणा कर रखी है, जबकि झामुमो को कांग्रेस के अलावा दो सदस्यीय झारखंड विकास मोर्चा और एक एक सदस्यों वाली भाकपा-माले और माक्सवादी समन्वय समिति (मसस) ने समर्थन की घोषणा कर रखी है.

झामुमो के बसंत सोरेन के अलावा भाजपा की ओर से केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और महेश पोद्दार उम्मीदवार हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment