झारखंड : बोकारो स्टील सिटी कॉलेज में दूसरे दिन भी बवाल

Last Updated 01 Jun 2016 01:24:00 PM IST

स्नातक खंड एक के पहले सेमेस्टर में कम अंक मिलने को लेकर झारखंड के बोकारो स्टील सिटी कॉलेज में विद्यार्थियों का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी रहा.


(फाइल फोटो)

बोकारो स्टील सिटी कॉलेज के छात्रों की बवाल की वजह कॉलेज परिसर हंगामे में डूबा रहा और कॉलेज का काम पूरी तरह से प्रभावित हुआ.

इस दौरान छात्र कुछ ज्यादा ही उग्र हो गए जब उनके एक साथी को एक पुलिसकर्मी ने पीटकर सिर फाड़ दिया. इसके बाद छात्र पुलिस विरोधी नारे लगाते हुए हंगामा पर उतर आए. कॉलेज के गेट को ताला जड़कर बंद कर दिया गया और पुलिस व छात्रों के बीच जमकर धक्का-मुक्की होती रहीं.

छात्र स्नातक पार्ट एक की परीक्षा में कॉलेज की ओर से दिए जाने वाले कम अंक से नाराज थे और कॉलेज प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगा रहे थे.

इसी बात को लेकर कल भी छात्रों ने अपना गुस्सा जाहिर किया था. आज भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कम अंक का सवाल उठाया और अपना एतराज जताया. हंगामे पर उतरे छात्र पूरे मामले को साफ करने के लिए प्रिंसिपल को बुलाने की मांग कर रहे थे और प्रिंसिपल समय पर नहीं आ सके.

इसके बाद छात्र भड़क गए. स्थिति को देखकर कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस बल को बुला लिया. देखते ही देखते कॉलेज परिसर पुलिस छावनी में बदल गया.

इसी बीच छात्रों की वार्ता कॉलेज प्रबंधन से हुई और छात्र शांत होकर वापस लौट रहे थे. तभी एक आरक्षी ने लाठी भांजकर एक छात्र नेता को घायल कर दिया. इसके बाद मामला फिर भड़कर इस कदर गहरा गया कि पूरे मामले को शांत करने के लिए एसडीओ के साथ-साथ दो डीएसपी व पांच इंस्पेक्टरों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनत करना पड़ा.

बाद में त्रिपक्षीय वार्ता के जरिए यह तय हुआ कि पार्ट वन की परीक्षा फिर से ली जाएगी. इस वार्ता के बाद मामला फिलहाल शांत हो गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment