झारखंड उपचुनाव में 32 फीसदी से अधिक मतदान

Last Updated 16 May 2016 12:45:32 PM IST

पांकी और गोड्डा विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को वोट सुबह सात बजे से शांतिपूर्ण ढंग सें मतदान शुरू हुआ.


फाइल फोटो

झारखंड के गोड्डा और पांसी विधानसभा उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और पूर्वाह्न 11 बजे तक यानी शुरूआती चार घंटों में 32 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने वोट डालें. दोनों जगहों पर अपराह्न तीन बजे तक मतदान होगा.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने रांची में बताया कि इन दोनों सीटों के उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 11 बजे तक 32 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. नक्सली किसी घटना को अंजाम ना दे पाएं, इसके लिए पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में विशेष नाकेबंदी की है.

पांकी में कुल 1200 और गोड्डा में 1512 मतदानकर्मियों को लगाया गया है. पांकी के मनातू प्रखंड के चक में मतदानकर्मियों को हेलीकॉप्टर से कलस्टर तक भेजा गया. पांकि में इस उपचुनाव में नौ उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

यहां वोटरों की संख्‍या 2,49,362 है और उनके लिए 284 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. इनमें से 224 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है. इसी प्रकार गोड्डा में 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. कुल 2,69,063 मतदाता 344 मतदान केंद्रें पर वोटिंग करेंगे. यहां 85 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment