हजारीबाग : कर्फ्यू में दो घंटे की ढील

Last Updated 19 Apr 2016 02:46:28 PM IST

रामवनमी के जुलूस के ही दिन से लगातार अशांत झारखंड के हजारीबाग में अब हालात सुधरने लगे हैं.


(फाइल फोटो)

जिला प्रशासन ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद दोपहर के दो बजे से शाम के चार बजे तक कर्फ्यू में ढील देने का निर्णय लिया है. हालांकि शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

जिले के उपायुक्त मुकेश कुमार और एसपी अखिलेश झा ने संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस कर शहर की स्थिति के बारे में मीडिया को बताया. दोनों अधिकारियों ने कहा कि हालात की समीक्षा के बाद आज कर्फ्यू में दो घंटे के लिए ढील देने का निर्णय लिया गया है.

हालांकि शहर में सुरक्षा बलों की संख्या और बढाई गयी है. रैपिड एक्शन फोर्स के और जवानों को बुला लिया गया है और उन्हें विभिन्न संवेदनशील जगहों पर तैनात किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से शहर में बिगड़ी स्थिति के कारण करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है, लेकिन अब अमन-चैन वापस आ रहा है. उपायुक्त व एसपी ने लोगों से अपील की है कि वे किसी तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं दें और शांति-सद्भाव बनायें और इस कार्य में सहयोग करें.

रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसक झड़प और आगजनी की घटना के दूसरे दिन सोमवार को भी हजारीबाग के नगर निगम क्षेत्र, कटकमदाग और पेलावल क्षेत्र में कर्फ्यू रहा. शहर में रेपिड एक्शन फोर्स की एक कंपनी (120 जवान) की तैनाती कर दी गयी है.
 
एसपी ने बताया कि रविवार की घटना को लेकर कुल चार प्राथमिकी दर्ज की गयी है. खिरगांव के पास आपत्तिजनक  सीडी बजानेवाले रेवाली अखाड़ा पर, रेवाली अखाड़े के जुलूस पर पत्थरबाजी करनेवाले खिरगांव के लोगों पर और लेपो रोड, ग्वाला टोली चौक और डेली मार्केट में आगजनी व लूटपाट की घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. नाला रोड में पुलिस पर हमला करने को लेकर भी मामला दर्ज किया गया है. चारों प्राथमिकी  में नामजद और अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. घटना को लेकर अब तक छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. दोषी पाये जाने पर इन्हें जेल भेज दिया जायेगा.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment