झारखंड में खिलाड़ियों को देंगे नौकरी में आरक्षण : रघुवर दास

Last Updated 10 Apr 2016 03:13:55 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में दो फीसदी आरक्षण दिया जायेगा.


(फाइल फोटो)

खिलाड़ियों को तीन हजार रुपये की मासिक छात्रवृत्ति और खेल उपकरण की खरीदारी के लिए तीन लाख रुपये सालाना दिये जायेंगे. रांची में जल्द स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी शुरू की जायेगी.

इसमें राज्य के 750 और राज्य के बाहर के 750 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. चालू वित्त वर्ष में ग्रामीण क्षेत्र में खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए  पंचायत, प्रखंड व जिला स्तर पर कमल क्लब खोले जायेंगे.

मुख्यमंत्री ने शनिवार को अर्जुना स्टेडियम में 23 वीं सीनियर नेशनल आर्चरी (इंडियन राउंड) चैंपियनशिप के उदघाटन समारोह में बोल रहे थे.  

मुख्यमंत्री ने कहा कि खरसावां में एक माह में फुटबॉल प्रशिक्षण केंद्र शुरू किया जायेगा. पश्चिमी सिंहभूम के कुमारडुंगी व बोकारो के चंदनक्यारी में तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र खोले जायेंगे. राज्य में मुख्य रूप से तीरंदाजी, हॉकी व फुटबॉल को बढ़ावा दिया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड को स्वावलंबी, समृद्ध व विकसित राज्य बनाना है. झारखंड को विकसित राज्य बनाने की बुनियाद  अर्जुन मुंडा ने अपने मुख्यमंत्री काल में रखा था. अब उसे आगे ले जाना है. 

इससे पहले उन्होंने सरायकेला-खरसावां जिला तीरंदाजी संघ की ओर से  स्मारिका ‘तरकश’ का विमोचन किया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment