झारखंड में दलबदल करने वाले 6 जेवीएम विधायकों को मिला समय

Last Updated 29 Jan 2016 11:46:28 AM IST

झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष दिनेश उरांव ने झारखंड विकास मोर्चा के छह बागी विधायकों के दलबदल मामले पर सुनवाई करते हुए विधायकों को पक्ष रखने लिए तीन दिन का समय दिया है.


जेवीएम विधायकों को मिला समय (फाइल फोटो)

झाविमो से निर्वाचित ये छह विधायक पाला बदलकर बीजेपी के साथ चले गये हैं. विधानसभा के विपक्ष की गैलरी में बनाये गये खुले इजलास में सुबह 11 बजे से सुनवाई शुरू हुई. स्पीकर ने वादी और प्रतिवादी पक्ष से साक्ष्‍य और दस्‍तावेजों की मांग की थी.

विधायक नवीन जायसवाल, रणधीर सिंह, अमर बाउरी, जानकी यादव, गणेश गंझू और आलोक चौरसिया पर ये मामला चल रहा है.

झारखंड विधानसभा अध्यक्ष ने साक्ष्यों पर गौर किया और वादी पक्ष के वकील की बात सुनी. वादी पक्ष के वकील रघुनंदन सहाय ने कहा कि बागी विधायकों पर 10वीं अनुसूची के तहत त्वरित कार्रवाई की जाये और उनकी सदस्यता रद्द की जाये. बाद में प्रतिवादी पक्ष के वकील ने स्पीकर से अपना पक्ष रखने के लिए समय की मांग की.

विधानसभा अध्यक्ष ने प्रतिवादी पक्ष की बात मानते हुए उन्हें तीन दिनों का समय दिया. इन तीन दिनों में प्रतिवादी पक्ष सुनवाई के बिंदु तय किये जाने और अपने पक्ष से स्पीकर को अवगत करायेंगे. इसके साथ ही आज की सुनवाई खत्‍म कर दी गयी.

बाद में जेवीएम के विधयक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा कि न्याय को टाला जा रहा है. इस प्रकार के मामले में त्वरित सुनवाई होनी चाहिए और निर्णय आना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि दलबदल मामले में स्पीकर के पास दो आवेदन आये हैं. झाविमो अध्‍यक्ष बाबूलाल मरांडी और विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने 10वी अनुसूची के तहत विधायकों पर दलबदल का आरोप गठित करते हुए सदस्यता रद्द करने की मांग की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment