झारखण्ड: रंगदारी का डर, अपने ही घर में कैद परिवार

Last Updated 27 Jan 2016 12:29:50 PM IST

झारखण्ड के पलामू में समाजसेवी और राजनैतिक पृष्ठभूमि से जुड़ी एक महिला अपने साथ अपने पूरे परिवार को घर में बंद किये हुए है.


(फाइल फोटो)

अपराधियों द्वारा पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही है और न देने पर उसे और उसके परिवार को जान मारने की धमकी दी जा रही है. इसके चलते पूरा परिवार दहशत भरे माहौल में जी रहा है.

झारखण्ड में कांग्रेस प्रदेश महासचिव सुमित्रा पासवान लोकसभा, विधानसभा और गुजरे पंचायत चुनाव में जिला परिषद क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकी हैं. सामाजिक कार्यों में खुद को व्यस्त रखने वाली सुमित्रा पासवान इन दिनों दहशत में हैं. बीती चार जनवरी को अपराधियों की ओर से मिली धमकी के बाद इनका और खुद के परिवार का बाहर की दुनिया से संपर्क कट गया है और वह पूरी तरह से नजरबन्द होकर रह गयी हैं.

उन्होंने थाना से लेकर उच्चस्थ पुलिस अधिकारी सहित राज्य के मुखिया से सुरक्षा की गुहार लगाई, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

इस बाबत पूछे जाने पर थाना प्रभारी संजय कुमार मालवीय ने भी गोल-मोल जवाब दिया.

सुमित्रा पासवान के साथ यह कोई पहली घटना नहीं है. सात साल पहले उनके यहां चोरी हुई थी, जिसमें नगदी, जेवर सहित उनका लाइसेंसी रायफल भी चोरी हो गया था. उस वक्त भी पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment