भ्रष्टाचार के खिलाफ 24 घंटे के अंदर करेंगे कार्रवाईः रघुबर दास

Last Updated 29 Nov 2015 06:45:52 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा कि किसी के बारे में शिकायत हो तो प्रमाण के साथ शिकायत करें हम 24 घंटे के अंदर कार्रवाई करेंगे.


भ्रष्टाचार के खिलाफ 24 घंटे के अंदर करेंगे कार्रवाईः रघुबर दास (फाइल फोटो)

उक्त बातें मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहीं. सीएम, मुख्यमंत्री आवास में आयोजित प्रदेश, जिला पदाधिकारी समागम कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा व्यवस्था बदलने में समय लगता है सत्ता बदलने से तुरंत कुछ नहीं होता है. समय के साथ धरातल पर काम दिखेंगे, आपके धैर्य और विश्वास की जरूरत है. भ्रष्टाचार मिटाने के लिए जागरुकता जरुरी है. आप सभी कार्यकर्ता इसमें मदद करें.

दास ने कहा कि एक साल की सरकार ने काफी काम किए हैं. जिनका असर सामने आने में थोड़ा वक्त लगेगा. राज्य की छवि पिछले एक साल के दौरान बदली है. सरकार ने खोया विश्वास वापस पाया है. झारखंड में काम लटकने की छवि से मुक्ति पाई है. अभी कुछ कमियां हैं, जल्द ही इन्हें भी दूर कर लिया जाएगा. कार्यकर्ताओं के सुझाव के अनुसार जिलावार जनता दरबार लगाने की दिशा में एक सिस्टम बनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम एडवांस बजट बना रहे हैं, ताकि बजट के तुरंत बाद योजनाओं को धरातल पर उतारा जा सके. अगर आपकी कोई परेशानी हो तो सीएम हाउस में सीधे फोन कर अवगत कराएं. मैं खुद रात को आपसे बात करने का प्रयास करूंगा. कार्यकर्ता ही सरकार के असली प्रचारक होते हैं. सरकार की सारी बातें आम लोगों तक सही तरीके से पहुंचाएं.

उन्होंने कहा केंद्र में हमारी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काफी अच्छे से काम कर रही है. उसके बारे में भी लोगों को बताएं. युवाओं को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने स्किल डेवलपमेंट के लिए एक नया मंत्रालय बनाया है, जो युवाओं को हुनर देगा. इससे वे स्वरोजगार में सक्षम हो जाएंगे. इसके अलावा गांव के गरीबों के लिए जन-धन योजना की शुरुआत की गई. जिससे बड़ी संख्या में लोगों को फायदा पहुंचा.

सरकार में काला धन लाने के लिए एसआईटी का गठन किया, यह दर्शाता है कि हम भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे. काला धन आने में समय जरूर लगेगा, लेकिन आएगा जरूर. सीएम ने कहा कि सरकार के अच्छे कामों को उजागर करने की जरूरत है. हम बेवजह की आलोचना में ना फंसे. सरकार की उपलब्धियों को प्रभावी तरीके से आम लोगों तक पहुंचाएं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment