झारखंड के CM रघुवर दास ने दिये जनता दरबार लगाये जाने का निर्देश

Last Updated 08 Oct 2015 01:40:14 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सभी उपायुक्तों को सप्ताह में एक दिन जिले के किसी एक प्रखंड में जनता दरबार आयोजित करने का निर्देश दिया है.


झारखंड के CM रघुवर दास ने दिये जनता दरबार लगाये जाने का निर्देश (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने राजधानी रांची में अनावृष्टि के कारण उत्पन्न स्थिति पर जिलावार व प्रखंडवार फसलों की रिपोर्ट मांगी है. जिलों में मनरेगा का काम बढ़ाने का निर्देश भी दिया है, ताकि गरीबों का पलायन मजबूरी में न हो सके. 

सीएम ने बेहतर काम करने वाले उपायुक्तों को सम्मानित करने की बात कही है.

मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट भवन सभागार में सभी प्रमंडलीय आयुक्त व जिलों के डीसी के साथ बैठक कर रहे थे. बैठक में उपायुक्तों ने योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए नये विचार भी दिये, जिसे सीएम ने अपने-अपने जिलों में अपनाने का निर्देश दिया.  

बैठक में सीएम ने कहा कि गुड गर्वनेंस के लिए जनभागीदारी का अधिक से अधिक होना जरूरी है. शासक–शासन–जनता के बीच किसी भी प्रकार की संवादहीनता की स्थिति नहीं होनी चाहिए.  सरकार की योजनाओं से जनता को कितना लाभ मिल पा रहा है, इस बात की जानकारी उन्हें वास्तविक रूप में तभी मिल पायेगी, जब वे जनता के बीच जाकर उनसे संवाद करेंगे.

उन्होंने कहा कि सभी उपायुक्त योजनाओं के क्रियान्वयन में ईमानदारी पूर्वक कार्य करें एवं बौद्धिक क्षमता का उपयोग कर आम जनता तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment