झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर ने गबन आरोपी एमडी को किया बर्खास्त

Last Updated 03 Oct 2015 08:49:12 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने बैंक के एमडी को लाखों रुपये गबन के आरोप में बर्खास्त कर दिया वहीं तीन के विरुद्ध कार्रवाई का आदेश दिया.


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास

मुख्यमंत्री ने सरकारी कामों में गड़बड़ी के आरोपी तीन पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार अच्छे काम करने वाले सरकारी सेवकों को हर हाल में प्रोत्साहित करेगी ताकि उनका आत्मविश्वास बढ़े और जनसामान्य की अपेक्षाओं पर खरे उतरकर लोगों का विश्वास जीतें.
 
रघुवर दास ने गुमला-सिमडेगा केन्द्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड गुमला के तत्कालीन एमडी चंदेश्वर कापर को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया है. कापर के विरुद्ध राशि के गबन के कुल 38 आरोप हैं. कापर जिला सहकारिता पदाधिकारीए पाकुड़ के पद पर पदस्थापना के दौरान सरकार के आदेश का उल्लंघन कर खरीफ विपणन मौसम 2012-13 में धान अधिप्राप्ति प्रक्रिया में बरती गई अनियमितता धोखाधड़ी, दुर्विनियोग एवं आपराधिक षडयंत्र रचकर सरकार की इस योजना के उद्देश्यों को विफल कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के आरोप में वर्ष 2013 से निलंबित हैं. इनके विरुद्ध गुमला थाने में 6 करोड़ 83 लाख 15 हजार 600 रुपये के गबन के आरोप में प्राथमिकी भी दर्ज थी. गबन की गई राशि की वसूली की कार्रवाई भी की जा रही है.

वहीं एक अन्य मामले में मुख्यमंत्री राजेन्द्र प्रसाद, तदेन सहायक अभियंता, राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल, धनबाद, संप्रति सहायक अभियंता पथ अवर प्रमंडल, बेरमो को अपने पद के वेतनमान के न्यूनतम प्रक्रम पर डिमोशन एवं सरकारी राजस्व की हुई हानि की आनुपातिक वसूली किये जाने का आदेश दिया है. अपने धनबाद पदस्थापन के दौरान प्रसाद की लापरवाही के कारण संवेदक 64 जाली बिटुमिन इन्वायसेस के आधार पर भुगतान प्राप्त करने में सफल हुआ. प्रसाद ने इन सभी इन्वायसेस की सत्यता की संपुष्टि किये बिना 93 लाख 64 हजार 384 रुपये के अनियमित विपत्रों को पारित किया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment