झारखंड के रांची में एक बार फिर भड़की हिंसा, घरों में लगाई आग

Last Updated 29 Sep 2015 12:27:15 PM IST

झारखंड के रांची में दो समुदायों के बीच फिर हुई झड़प के बाद डोरंडा थाना क्षेत्र के गौसनगर में कुछ लोगों ने दो घरों और एक ऑटो में आग लगा दी.




रांची में एक बार फिर भड़की हिंसा (फाइल फोटो)

सोमवार को आधी रात के समय फिर से यहां हिंसा भड़क उठी.इससे पहले भी क्षेत्र में मंगलवार सुबह से ही तनाव की स्थिति बनी हुई है. बताया जा रहा है कि रात में कई राउंड फायरिंग भी हुई. वहीं पुलिस लोगों से शांति बनाए रखने की लगातार अपील कर रही है.

अमन पसंद लोगों की पहल के बाद भी सोमवार रात करीब 12 बजे डोरंडा थाना क्षेत्र के गौस नगर में घुसकर कुछ उपद्रवियों ने फायरिंग की.

पुलिस के अनुसार लोगों ने कुछ घरों में घुसकर तोड़फोड़ की. घरों में भी फायरिंग की. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने भी फायरिंग की. रात में कई राउंड फायरिंग हुई. घटना के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

डोरंडा और धुर्वा इलाके के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है रांची विश्वविद्यालय की आज होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. उक्त जानकारी कुलसचिव अमर कुमार चौधरी ने दी.  अभी डीसी ने रांची की कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक बुलायी है. 

प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. पूरे शहर में धारा 144 लागू है. डोरंडा में उपद्रवियों से निपटने के लिए खास इंतजाम किये गये हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने डीसी को निर्देश देिया है कि शहर में शांति बनाये रखें. साथ ही उन्होंने स्थिति का जायजा भी लिया.

इससे पहले झारखंड में चार मंदिरों के सामने मीट के टुकड़े पाए जाने के बाद पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई थी. पुलिस का मानना है कि यह किन्हीं अवांछित तत्वों की सोची समझी साजिश हो सकती है.

पुलिस का कहना है कि यह किसी के द्वारा माहौल बिगाडऩे की कोशिश हो सकती है. इस मामले में अभी तक पुलिस तीन संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जिनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस का मानना है कि माहौल में तनाव है, लेकिन उसके लिए तैयारियां पूरी हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment