15 घंटों से चल रही है मृत युवती को जिन्दा करने की कवायद

Last Updated 31 Aug 2015 01:43:52 PM IST

झारखंड के मांडर में एक मर चुकी युवती को जिन्दा करने के लिए 15 घंटों प्रार्थना किया जा है और प्रशासन हाथ पर हाथ रखे बैठ है.


चर्च

रांची के मांडर में अंधविश्वास के चक्कर में पांच महिलाओं की हत्या की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई है कि अब मृत युवती को जिंदा करने के नाम पर उसके शव के सामने 15 घंटे से प्रार्थना कार्यक्रम किया जा रहा है.

मामला रामगढ़ के अरगड्डा स्थित सुभाषनगर का है. सुभाषनगर निवासी सीसीएल कर्मी युगल घांसी की 22 वर्षीय पुत्री सुमन देवी का शनिवार को रांची रोड स्थित वृंदावन अस्पताल में प्रसव हुआ.
 

   
 

इसके बाद उसकी हालत गंभीर होने पर उसे रिम्स ले जाया गया जहां शनिवार की देर रात उसकी मौत हो गई. रविवार की सुबह परिजन सुमन का शव अरगड्डा, सुभाष नगर स्थित घर ले आए. इसके बाद पड़ोस में रहने वाली इसाई समुदाय की कुछ महिलाओं ने परिजनों को कहा कि प्रार्थना से उसे जिंदा किया जा सकता है.

अंधविश्वास में जकड़े परिजन इस पर राजी हो गए. रविवार की सुबह से ही महिलाएं शव के बगल में बैठकर उसे जीवित करने के लिए प्रार्थना करने लगीं.

प्रार्थना का सिलसिला देर रात तक जारी था. यह प्रक्रिया अब भी जारी है. परिजनों ने पुलिस और अन्य लोगों को हस्तक्षेप करने से मना कर दिया है. वहीं दूसरी ओर थाना प्रभारी ऐसी किसी भी घटना की सूचना से इंकार कर रहे हैं.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment