ट्रेन से RDX, आधा दर्जन बम सहित एक गिरफ्तार

Last Updated 21 Aug 2015 04:16:07 PM IST

झारखंड में पुलिस ने ट्रेन से आधा किलो आरडीएक्स, छह देसी बम, छह टाइमर, 24 जिलेटिन स्टिक समेत बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किये.


गिरफ्तार (फाइल)

रांची के पास एक ट्रेन से पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से आधा किलो आरडीएक्स, छह देसी बम, छह टाइमर, 24 जिलेटिन स्टिक समेत बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किये.
   
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सेना की खुफिया एजेंसी की सूचना के आधार पर रांची के निकट किता रेलवे स्टेशन पर पुलिस टीम ने बर्धमान-हटिया पैसेंजर ट्रेन पर छापा मारकर रांची के हिंदपीढ़ी इलाके के एक कथित डॉक्टर इंतजार अली को गिरफ्तार किया.

तलाशी के दौरान उसके पास से आधा किलो आरडीएक्स, दर्जन भर डेटोनेटर, आधा दर्जन देसी बम, जिलेटिन की 24 छड़ें, आधा दर्जन टाइमर, एक किलो बारूद, 250 ग्राम गंधक, चार किलो यूरिया और 25 मीटर कोडेक्स तार बरामद किया गया.
   
इस व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है. इस व्यक्ति ने पूछताछ में बताया कि वह बांग्लादेश से यह विस्फोटक लेकर आ रहा था. यह पता नहीं चल पाया है कि वह यह विस्फोटक कहां ले जा रहा था.


   
पुलिस ने रात को ही अली की निशानदेही पर उसके घर और अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर उसका कंप्यूटर और अन्य सामग्री बरामद कर ली है जिसकी जांच की जा रही है. पूछताछ में उसने खुद को डॉक्टर बताया है.
   
उसके पास से सांकेतिक भाषा में लिखा एक पत्र भी मिला है जिसे समझने की कोशिश की जा रही है. आशंका जताई गई है कि यह विस्फोटक रांची और आसपास के शहरों में विस्फोट के लिए था.
   
उल्लेखनीय है कि रांची इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों के स्लीपर सेल का गढ़ रहा है और पहले भी यहां हिंदपीढ़ी इलाके और धुर्वा इलाके से गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं.
   
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर इस मामले की जांच में एनआइए की भी मदद ली जायेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment