झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 21 से

Last Updated 20 Aug 2015 07:39:36 PM IST

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है और 28 अगस्त तक चलेगा.


झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 21 से (फाइल फोटो)

विधानसभा के औपबंधिक कार्यक्रम के अनुसार मानसून सा में कुल छह बैठकें होगी. सदन की बैठक कल से शुरू होगी और 28 अगस्त तक चलेगी लेकिन इस दौरान शनिवार 22 अगस्त और रविवार 23 अगस्त को बैठक नहीं होगी.

विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने सा को सुचारू रूप से चलाने के लिये पक्ष और विपक्ष में सहमति बनाने की पहल की है और इसके लिए विधायक दलों के नेताओं के साथ बैठक भी की है. प्रश्नकाल बाधित न करने पर सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है तो दूसरी तरफ सरकार जनहित के मुद्दों पर चर्चा के लिये तैयार है.

अनुपूरक बजट पर एक दिन के बहस को विपक्षी विधायक पर्याप्त नहीं मान रहे है. भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के मुख्य सचेतक राधा कृष्ण किशोर ने आज यहां कहा कि राज्य की ज्वलंत समस्याओं पर साकारात्मक बहस हो. सरकार विपक्ष के सवालों का पूरी तैयारी के साथ जवाब देगी .

इस बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंी हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था की समीक्षा सबसे महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि सरकार केवल घोषणाओं से नहीं चल सकती है और सदन में सरकार विपक्ष के सवालों से बच नहीं सकती है. विधानसभा अध्यक्ष ने 21 अगस्त को कार्य मांणा समिति की बैठक बुलायी है जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा होगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment