जमशेदपुर में ड्राइविंग प्रशिक्षण और शोध केन्द्र बनेगा

Last Updated 04 Aug 2015 03:33:17 PM IST

टाटा मोटर्स झारखंड सरकार के साथ मिलकर जमशेदपुर में ड्राइविंग प्रशिक्षण और शोध केन्द्र की स्थापना अगले दो वर्ष के भीतर करेगा जहां प्रति वर्ष तीन हजार लोगों को ड्राइविंग की शिक्षा दी जायेगी और पंद्रह हजार तक ड्राइवरों का रिफ्रेशर कोर्स किया जायेगा.


(फाइल फोटो)

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि सोमवार को झारखंड सरकार और टाटा मोटर्स के बीच इस सिलसिले में सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये गये जिसके तहत इस प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना की जायेगी.

विज्ञप्ति के अनुसार प्रशिक्षण केन्द्र के लिए राज्य सरकार जमशेदपुर के कासीडीह में 12 एकड़ भूमि उपलब्ध करायेगी जबकि केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजपथ मंत्रालय केन्द्र में प्रशिक्षण और शोध के लिए आधारभूत संरचना खड़ा करने के लिए 17 करोड़ रुपये की राशि देगा.

योजना के अनुसार टाटा मोटर्स दी गयी भूमि पर 18 माह से दो वर्ष के भीतर इस केन्द्र की स्थापना कर देगा और वहां प्रशिक्षण और शोध का पूरा कार्य टाटा मोटर्स संचालित करेगा.

समझौते पर मुख्यमंत्री रघुवर दास की उपस्थिति में झारखंड सरकार के परिवहन सचिव रतन कुमार और टाटा मोटर्स के वाइस प्रेसिडेंट और उपभोक्ता मामलों के अंतरराष्ट्रीय प्रमुख संजीव गर्ग ने हस्ताक्षर किये.

दास ने इस अवसर पर कहा कि केन्द्र सरकार के युवा कौशल विकास योजना के तहत इस केन्द्र की स्थापना की परिकल्पना की गयी और इससे राज्य के युवाओं के प्रशिक्षण और कौशल विकास में सहायता मिलेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment