धोनी ने कलाम को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

Last Updated 31 Jul 2015 04:06:10 PM IST

भारतीय एकदिवसीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को भावभीनी श्रद्धांजलि दी.


कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी

धोनी ने कहा कि उनका जीवन पूरे देश के लिये प्रेरणास्रोत है.

डॉ. कलाम का सोमवार को शिलांग में एक कार्यक्रम के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था और उन्हें गुरुवार को तमिलनाडु के रामेश्वरम में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. धोनी ने गुरुवार को रांची में पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुदेश महतो के साथ एक कार्यक्रम में डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि दी.

धोनी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं डॉ. कलाम का बड़ा प्रशंसक रहा हूं और उनके जाने से भारत ने एक महान व्यक्ति को खो दिया. उन्होंने मेहनत और संघर्ष से बड़े से बड़ा मुकाम हासिल किया और उनसे बेहतर किसी भी रोल मॉडल की कहानी नहीं हो सकती. बहुत से लोग जीवन में उनसे मिल नहीं सके लेकिन हमें खुशी है कि उनसे मिलने का सौभाज्ञ मिला.’’

भारतीय एकदिवसीय कप्तान ने कहा, ‘‘देश को डॉ. कलाम के दिखाये विकास के रास्ते पर चलना चाहिये. उन्होंने हमेशा कड़ी मेहनत पर भरोसा किया. यही उनका उद्देश्य था. उनका जाना हम सभी के लिये भारी क्षति है. बहुत दुख की बात है लेकिन उनसे बहुत कुछ सीखने की आवश्यकता है.’’

 ‘मिसाइल मैन’ के नाम से मशहूर डॉ. कलाम को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवा गया था और वह वर्ष 2002 से 2007 तक देश के राष्ट्रपति रहे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment