घर में टॉयलट न होने से नाराज लड़की ने की खुदकुशी

Last Updated 04 Jul 2015 01:37:57 PM IST

दुमका में एक लड़की ने घर में शौचालय नहीं होने से परेशान होकर फांसी के फंदे से लटकर अपनी जान दे दी.


फांसी लगाकर दी जान

घर में शौचालय नहीं होने से पर्यावरण तो दूषित होता ही है साथ ही महिलाओं की सुरक्षा भी खतरे में पड़ती है. इस बात की गंभीरता खुशबू तो समझती थी लेकिन उसका परिवार यह मानने को राजी नहीं था कि घर में शौचालय का निर्माण करवाया जाए.

खुशबू की आए दिन इस बात पर परिजनों से बहस होती थी. जिससे वह तनाव में थी. एक दिन हालात इतने बिगड़े की खुशबू ने फंदे से लटकर कर जान दे दी. घटना के बाद परिजनों को अपनी गलती का अहसास हो रहा है लेकिन अब बहुत दे हो चुकी है.

शास्त्रीनगर मुहल्ला में शुक्रवार को हुई इस घटना ने लोगों के रौंगटे खड़े कर दिए. सुबह खुशबू ने प्लास्टिक की रस्सी को घर की छत में लगे बांस में लटक कर आत्महत्या कर ली.

घटना के समय उसकी मां संजू देवी डंगाल में बाहर गई थी. पिता और भाई भी घर पर नहीं थे. मां जब घर लौटी तो बेटी को छत से लटका देख अचेत हो गई.

पुलिस को दिए बयान में खुशबू की मां ने बताया कि घर में शौचालय नहीं है. खुशबू शौचालय बनाने की जिद कर रही थी. हम लोग उसकी शादी के लिए पैसा जमा कर रहे थे.

हमलोग उसकी शादी भी तय कर दी थी. इस बीच यह घटना हो गई. शुक्रवार को सुबह खुशबू के शव का पोस्टमार्टम दुमका सदर अस्पताल में किया गया. दुमका टाउन थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment