नक्सलियों की धमकी से बंद रहा खनन का काम, पोस्टर चिपका कर दी धमकी

Last Updated 15 Apr 2015 12:37:46 PM IST

चतरा में नक्सलियों की धमकी की वजह से एनटीपीसी, मगध और आम्रपाली कोल परियोजनाओं में खनन और डिस्पैच का काम बंद रहा. नक्सलियों ने पोस्टर चिपका कर धमकी दी थी.


नक्सली

नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों की धमकी के कारण मंगलवार को मगध और आम्रपाली कोल परियोजनाओं में खनन और डिस्पैच को काम बंद रहा. एनटीपीसी में भी काम-काज बंद रहा. माओवादियों ने शनिवार की रात सरवन जी के नाम से पोस्टर चिपका कर धमकी दी थी.

कहा था कि ग्रामीणों की मूलभूत सुविधा बहाल किये बिना परियोजना का काम बंद रखा जाय़े कुछ दिन पहले माओवादियों ने एनटीपीसी के जीएम आरके सिंह को फोन कर एनटीपीसी को उड़ाने की धमकी दी थी़ पर एनटीपीसी में काम चलता रहा. 

मंगलवार को अचानक तीनों परियोजनाओं में काम बंद कर दिया गया़ एसडीपीओ अखिलेश वी वरियर ने मामले से अनभिज्ञता जाहिर की़ वहीं इन परियोजनाओं के अधिकारियों ने अलग-अलग कारण बताये हैं. पर, कुछ लोगों के मुताबिक एक ही दिन तीनों परियोजनाओं में कामकाज बंद होना नक्सली धमकी का असर लगता है.

माओवादियों ने परचे में मगध और आम्रपाली कोल परियोजना को बंद नहीं रखने पर फौजी कार्रवाई की धमकी दी है. ग्रामीणों की सात मांगें पूरी करने के लिए कहा गया है.

इनमें विस्थापितों को मकान और नौकरी देने, नि:शुल्क शिक्षा के तहत डीएवी स्कूल जाने की सुविधा देने, अस्पताल की व्यवस्था करने, नि:शुल्क बिजली-पानी देने, विस्थापन पहचान पत्र देने, जमीन का उचित मुआवजा देने की बात कही गयी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment