झारखंड की सड़कों के लिए 7500 करोड़ मंजूर

Last Updated 07 Apr 2015 07:09:16 PM IST

केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने झारखंड की सड़कों के लिए 7500 करोड़ रुपये की योजना को मंजूरी दी है.


सड़कों के लिए 7500 करोड़ मंजूर (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री रघुवर दास और झारखंड के सांसदों के साथ राज्य की सड़कों व नदियों को लेकर सोमवार को उन्होंने प्रोजेक्ट भवन में बैठक की. बैठक के बाद नितिन गडकरी ने कहा कि झारखंड की सड़कों के लिए कई निर्णय लिये गये हैं. राज्य की मदद में केंद्र बढ़-चढ़ कर योगदान करेगा.  जो भी गतिरोध थे, सुलझा लिये गये हैं. आनेवाले दिनों में एनएच का काम तेज होगा.
 
बैठक में रांची में विकास से कांटाटोली चौक तक सड़क की मरम्मत को भी मंजूरी मिल गयी. गडकरी ने कहा कि साहेबगंज में गंगा पर पुल बनाने की मांग मुख्यमंत्री काफी पहले से करते आ रहे हैं. पूर्व में इस पुल को टू-लेन की स्वीकृति दी गयी थी. बैठक में इसे फोर लेन करने की मंजूरी दे दी गयी है.
 
यह बिहार और नॉर्थ-इस्ट को जोड़ेगा. जल्द ही इसका काम शुरू होगा. साहेबगंज में मल्टी मॉडल इनलैंड पोर्ट बनाया जायेगा.

उन्होंने कहा कि झारखंड में एनएच की कुल लंबाई 2650 किमी है. इसमें 1975 किमी स्टेट पीडब्ल्यूडी के पास है. शेष 681 किमी एनएचएआइ के पास है. पीडब्ल्यूडी की सड़कों के लिए पहले 506 करोड़ रुपये दिये गये हैं.

केंद्रीय मंत्री ने नक्सल प्रभावित जिलों पर चिंता जताते हुए कहा कि आदिवासी युवाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें एक-दो करोड़ के ठेके दिये जायें, ताकि सड़क निर्माण में स्थानीय लोग जुड़ सकें. इससे कोई बाधा भी नहीं आयेगी. लोगों को रोजगार भी मिलेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment