चारा घोटाला मामले में जगन्नाथ मिश्र ने आत्मसमर्पण किया, न्यायिक हिरासत में भेजे गये

Last Updated 20 Mar 2015 06:18:34 PM IST

चारा घोटाले मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र ने झारखंड हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई की विशेष अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया.


जगन्नाथ मिश्र ने किया आत्मसमर्पण (फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र ने रांची चारा घोटाले के मामले में योगेर मणि की विशेष सीबीआई अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया जिसने उन्हें चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा जेल भेज दिया. बाद में स्वास्थ्य कारणों से मिश्र को रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है.

चारा घोटाले के मामले में तीन अक्तूबर, 2013 को बिहार के दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एवं अन्य अनेक आरोपियों के साथ दोषी करार दिये गये जगन्नाथ मिश्र 18 दिसंबर, 2013 से स्वास्थ्य कारणों से प्राविधिक जमानत पर हैं और उनका इलाज दिल्ली में एम्स की निगरानी में चल रहा है.

इस बीच उनकी नियमित जमानत पर सुनवाई झारखंड उच्च न्यायालय में जारी रही. इस मामले में शुक्र वार को न्यायमूर्ति डीएन उपाध्याय की पीठ में बहस होनी है जिसके पूर्व उच्च न्यायालय ने उन्हें निचली अदालत में आत्मसमर्पण करने के निर्देश दिये थे.

इससे पूर्व मिश्र को चारा घोटाले से जुड़े अन्य सभी मामलों में झारखंड उच्च न्यायालय से राहत मिल चुकी है. उनके खिलाफ लंबित अन्य मामले न्यायालय ने सबूतों के अभाव में खारिज कर दिये थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment