झारखंड के नये पुलिस महानिदेशक डीके पांडेय ने पद संभाला

Last Updated 25 Feb 2015 02:13:29 PM IST

पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार का तबादला कर उनके स्थान पर डीके पांडेय को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया है.


झारखंड के नये महानिदेशक डीके पांडेय ने पद संभाला (File photo)

गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार 1981 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी राज्य के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण बना दिया गया है. डीके पांडेय 1984 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर कार्यरत डीके पांडेय को केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस झारखंड में मांगा गया था. केन्द्र सरकार ने इसे स्वीकार कर पांडेय को वापस भेज दिया. पांडेय केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले झारखंड में अपर पुलिस महानिदेशक आपरेशन के पद पर तैनात थे.

वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में डीके पांडेय ने आज ही यहां पुलिस मुख्यालय में अपना कार्यभार संभाल लिया. राज्य के निवर्तमान पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने राज्य सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जतायी है.

दूसरी ओर एक अन्य स्थानांतरण में गृह विभाग ने 1983 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अशोक कुमार सिन्हा को पदोन्नत कर पुलिस महानिदेशक रेल बना दिया है. वह फिलहाल अपर पुलिस महानिदेशक रेल के पद पर कार्यरत थे.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में कार्यरत पांडेय को झारखंड पुलिस का महानिदेशक बनाने के पीछे माना जा रहा है कि सरकार ने वामपंथी उग्रवाद के सफाये की मंशा साफ कर दी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment